Top 5 best dragon ball movies In Hindi

 (1)ड्रैगन बॉल सुपर: ब्रॉली :- ड्रैगन बॉल फ़्रैंचाइज़ी पर आधारित 2018 जापानी एनिमेटेड एक्शन-एडवेंचर फिल्म है। यह कुल मिलाकर बीसवीं ड्रैगन बॉल फीचर फिल्म है, ड्रैगन बॉल सुपर ब्रांडिंग के तहत तीसरी फिल्म है, और ड्रैगन बॉल सुपर मोनिकर को अपने शीर्षक में ले जाने वाली पहली फिल्म है। फिल्म का निर्देशन तात्सुया नागामाइन द्वारा किया गया था, अकीरा तोरियामा द्वारा पटकथा के साथ, और टोई एनिमेशन द्वारा निर्मित।


फिल्म का कथानक सैयान जाति की उत्पत्ति और फ्रेज़ा फोर्स के साथ उनके संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमता है। फिल्म ब्रॉली नाम के एक नए चरित्र का परिचय देती है, जो एक शक्तिशाली सैयान योद्धा है, जिसे उसकी अपार शक्ति के कारण एक बच्चे के रूप में प्लैनेट वेजिटा से निर्वासित कर दिया गया था। फ्रेज़ा और उसकी सेना द्वारा ब्रॉली की खोज की जाती है, जो उसे गोकू और सब्जियों पर सटीक बदला लेने के लिए अपनी सेना में भर्ती करते हैं।


यह फिल्म 14 दिसंबर, 2018 को जापान में रिलीज़ हुई थी, और बाद में एक अंग्रेजी डब प्राप्त हुई, जिसे 16 जनवरी, 2019 को संयुक्त राज्य अमेरिका में रिलीज़ किया गया। आलोचकों और प्रशंसकों दोनों से इसे सकारात्मक समीक्षा मिली, विशेष रूप से फिल्म की एनीमेशन, लड़ाई के दृश्यों और साइयन जाति की खोज के लिए प्रशंसा की गई।


फिल्म के लिए वॉयस कास्ट में मासाको नोजावा के रूप में गोकू, वेजिटा, और बार्डॉक, रियो होरिकावा के रूप में वेजीटा (अंग्रेजी डब), बिन शिमदा के रूप में ब्रॉली (जापानी), विक मिग्नोगना के रूप में ब्रॉली (अंग्रेजी डब) और रयूसी नाकाओ के रूप में फ्रेज़ा शामिल हैं। फिल्म का साउंडट्रैक नोरीहितो सुमितोमो द्वारा रचित था।


ड्रैगन बॉल सुपर: ब्रॉली बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, जिसने दुनिया भर में $100 मिलियन से अधिक की कमाई की। इसने 42वें जापान अकादमी पुरस्कार समारोह में वर्ष के एनिमेशन के लिए जापान अकादमी पुरस्कार भी जीता।



(2) ड्रैगन बॉल जेड: पुनरुत्थान 'एफ' :- 2015 की जापानी एनिमेटेड साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म और ड्रैगन बॉल श्रृंखला में उन्नीसवीं फिल्म है। ड्रैगन बॉल जेड: बैटल ऑफ गॉड्स के बाद ड्रैगन बॉल जेड पुनरुद्धार श्रृंखला में यह दूसरी फिल्म है। फिल्म का निर्देशन ताडायोशी यामामुरो द्वारा किया गया था, जिसे अकीरा तोरियामा द्वारा लिखा गया था, और टोई एनिमेशन द्वारा निर्मित किया गया था।




फिल्म का कथानक श्रृंखला के मुख्य प्रतिपक्षी फ्रेज़ा की वापसी का अनुसरण करता है, जिसे ड्रैगन बॉल्स का उपयोग करके अपने शेष मंत्रियों द्वारा पुनर्जीवित किया गया है। गोकू और अन्य जेड फाइटर्स से बदला लेने के लिए, फ्रेज़ा अपनी ताकत वापस पाने के लिए चार महीने तक ट्रेन करता है और एक नए, अधिक शक्तिशाली रूप में बदल जाता है जिसे "गोल्डन फ्रेज़ा" के रूप में जाना जाता है। फिर गोकू और वेजिटा को फ्रेज़ा और उसके सैनिकों की सेना को रोकने के लिए एक साथ आना होगा।


फिल्म में फ्रेज़ा, वेजिटा, गोकू, पिकोलो और गोहन सहित कई प्रशंसकों के पसंदीदा पात्रों की वापसी है। वॉइस कास्ट में गोकू के रूप में मसाको नोज़ावा, वेजिटेबल के रूप में रियो होरीकावा, तेनशिन्हान के रूप में हिकारू मिदोरिकावा, बुल्मा के रूप में हिरोमी त्सुरु और टागोमा के रूप में काजुया नकाई शामिल हैं।


ड्रैगन बॉल जेड: पुनरुत्थान 'एफ' को 18 अप्रैल, 2015 को जापान में रिलीज़ किया गया था, और बाद में इसे एक अंग्रेजी डब मिला, जिसे 4 अगस्त, 2015 को संयुक्त राज्य अमेरिका में रिलीज़ किया गया। जापान में शुरुआती सप्ताहांत और उत्तरी अमेरिका में $8 मिलियन से अधिक। आलोचकों और प्रशंसकों से इसे आम तौर पर सकारात्मक समीक्षा मिली, फिल्म के एनीमेशन, एक्शन दृश्यों और एक खलनायक के रूप में फ्रेज़ा की वापसी के लिए विशेष रूप से प्रशंसा की।


फिल्म का साउंडट्रैक नोरीहितो सुमितोमो द्वारा रचा गया था, जिसमें पिछली ड्रैगन बॉल फिल्मों और टेलीविजन श्रृंखला के कई विषय शामिल थे। टोयोटारो द्वारा लिखित और सचित्र फिल्म का एक मंगा रूपांतरण, वी जंप पत्रिका में क्रमबद्ध था।



(3) ड्रैगन बॉल जेड: ड्रैगन का क्रोध :- 1995 की जापानी एनिमेटेड साइंस फिक्शन मार्शल आर्ट फिल्म और तेरहवीं ड्रैगन बॉल जेड फीचर फिल्म है। यह फिल्म मित्सुओ हाशिमोटो द्वारा निर्देशित थी, जिसे ताकाओ कोयामा द्वारा लिखा गया था, और टोई एनीमेशन द्वारा निर्मित किया गया था।




फिल्म का प्लॉट एक रहस्यमयी ड्रैगन बॉल विरूपण साक्ष्य के इर्द-गिर्द केंद्रित है, जिसे ड्रैगन्स फिस्ट कहा जाता है, जिसे होई नाम की एक युवा लड़की ने खोजा है। होई को दुष्ट जादूगर हिरुदेगरन के नौकर के रूप में प्रकट किया गया है, जिसे बहुत पहले नायक टापियन और उसकी तलवार से सील कर दिया गया था। होई ड्रैगन की मुट्ठी का उपयोग करके हिरुदेगरन को फिर से जीवित करना चाहता है और जेड फाइटर्स की मदद लेता है, लेकिन उन्हें जल्द ही उसके असली इरादों का एहसास होता है और उसे रोकना चाहिए।


इस फिल्म में पिछली ड्रैगन बॉल जेड फिल्मों के कई पात्रों की वापसी है, जिनमें गोकू, गोहन, सब्जी, चड्डी और पिकोलो शामिल हैं। वॉयस कास्ट में गोकू के रूप में मसाको नोज़ावा, ट्रंक के रूप में ताकेशी कुसाओ, बुल्मा के रूप में हिरोमी त्सुरु और क्रिलिन के रूप में मायुमी तनाका शामिल हैं।


ड्रैगन बॉल जेड: रैथ ऑफ़ द ड्रैगन को 15 जुलाई 1995 को जापान में रिलीज़ किया गया था, और बाद में इसे एक अंग्रेजी डब मिला, जिसे 12 सितंबर, 2006 को संयुक्त राज्य अमेरिका में रिलीज़ किया गया था। फिल्म को आलोचकों और प्रशंसकों से मिश्रित समीक्षा मिली, विशेष रूप से फिल्म की पेसिंग और चरित्र विकास की कमी के लिए आलोचना की गई।


फिल्म का साउंडट्रैक शुनसुके किकुची द्वारा रचित था, जिसमें पिछली ड्रैगन बॉल जेड फिल्मों और टेलीविजन श्रृंखला के कई विषय शामिल थे। अकीरा तोरियामा द्वारा लिखित और सचित्र फिल्म का एक मंगा रूपांतरण साप्ताहिक शोनेन जंप पत्रिका में क्रमबद्ध था।



(4)ड्रैगन बॉल जेड: बायो-ब्रॉली:- 1994 की जापानी एनिमेटेड साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म और ग्यारहवीं ड्रैगन बॉल जेड फीचर फिल्म है। फिल्म का निर्देशन योशीहिरो उएदा द्वारा किया गया था, जिसे ताकाओ कोयामा द्वारा लिखा गया था, और टोई एनिमेशन द्वारा निर्मित किया गया था।



फिल्म का प्लॉट श्री शैतान का अनुसरण करता है, जो अपनी कंपनी द्वारा बनाए गए एक नए द्वीप पर एक मार्शल आर्ट टूर्नामेंट आयोजित कर रहा है। जगुआर नाम का एक अमीर व्यापारी श्री शैतान और जेड फाइटर्स को द्वीप पर अपनी प्रयोगशाला का दौरा करने के लिए आमंत्रित करता है, जहां वह खुलासा करता है कि उसने खलनायक ब्रॉली का एक क्लोन बनाया है, जिसे जैव-प्रौद्योगिकी के साथ आनुवंशिक रूप से संशोधित किया गया है ताकि वह और भी मजबूत हो सके। बायो-ब्रॉली के रूप में जाना जाने वाला क्लोन प्रयोगशाला से भाग जाता है और द्वीप पर कहर बरपाना शुरू कर देता है।



फिल्म में पिछली ड्रैगन बॉल जेड फिल्मों के कई पात्रों की वापसी है, जिनमें गोकू, गोहन, ट्रंक और गोटन शामिल हैं। वॉयस कास्ट में गोकू के रूप में मसाको नोज़ावा, ट्रंक के रूप में ताकेशी कुसाओ और बायो-ब्रॉली के रूप में शिन एओमोरी शामिल हैं।


ड्रैगन बॉल जेड: बायो-ब्रॉली को 9 जुलाई, 1994 को जापान में रिलीज़ किया गया था, और बाद में इसे एक अंग्रेजी डब मिला, जिसे 26 अगस्त, 2005 को संयुक्त राज्य अमेरिका में रिलीज़ किया गया था। फिल्म को आलोचकों और प्रशंसकों से नकारात्मक समीक्षा मिली, विशेष रूप से फिल्म की साजिश और एनीमेशन गुणवत्ता के लिए आलोचना की गई।


फिल्म का साउंडट्रैक शुनसुके किकुची द्वारा रचित था, जिसमें पिछली ड्रैगन बॉल जेड फिल्मों और टेलीविजन श्रृंखला के कई विषय शामिल थे। ताकाओ कोयामा और कात्सुयोशी नकात्सुरू द्वारा लिखित और सचित्र फिल्म का एक मंगा रूपांतरण, वी जंप पत्रिका में क्रमबद्ध था।



(5) ड्रैगन बॉल जेड: बैटल ऑफ गॉड्स :- 2013 की जापानी एनिमेटेड साइंस फिक्शन मार्शल आर्ट फिल्म और चौदहवीं ड्रैगन बॉल जेड फीचर फिल्म है। फिल्म का निर्देशन मासाहिरो होसोदा ने किया था, जिसे युसुके वतनबे ने लिखा था और टोई एनिमेशन द्वारा निर्मित किया गया था।


फिल्म का कथानक ड्रैगन बॉल जेड एनीमे श्रृंखला की घटनाओं के कई वर्षों बाद होता है, और विनाश के देवता बीयरस की वापसी का अनुसरण करता है, जो एक लंबी नींद से जागा है और महान सुपर साइयन की तलाश में पृथ्वी की यात्रा करता है। ईश्वर। गोकू, अपने दोस्तों और सहयोगियों के साथ, ब्रह्मांड के भाग्य के लिए एक लड़ाई में बीयरस के खिलाफ सामना करना होगा।





फिल्म में ड्रैगन बॉल जेड श्रृंखला के कई पात्रों की वापसी है, जिनमें गोकू, सब्जी, पिकोलो और बुल्मा शामिल हैं। वॉइस कास्ट में गोकू के रूप में मसाको नोज़ावा, सब्जियों के रूप में रियो होरिकावा, और बुलमा के रूप में हिरोमी त्सुरु शामिल हैं।


ड्रैगन बॉल जेड: बैटल ऑफ गॉड्स को जापान में 30 मार्च, 2013 को रिलीज़ किया गया था, और बाद में इसे एक अंग्रेजी डब मिला, जिसे 5 अगस्त, 2014 को संयुक्त राज्य अमेरिका में रिलीज़ किया गया था। फिल्म को आलोचकों और प्रशंसकों से सकारात्मक समीक्षा मिली, विशेष रूप से फिल्म की एनीमेशन गुणवत्ता और लड़ाई के दृश्यों की प्रशंसा की।



फिल्म का साउंडट्रैक नोरीहितो सुमितोमो द्वारा रचा गया था, जिसमें पिछली ड्रैगन बॉल जेड फिल्मों और टेलीविजन श्रृंखला के कई विषय शामिल थे। अकीरा तोरियामा द्वारा लिखित और सचित्र फिल्म का एक मंगा रूपांतरण, वी जंप पत्रिका में क्रमबद्ध था। फिल्म की सफलता के कारण ड्रैगन बॉल सुपर एनीमे श्रृंखला का निर्माण हुआ, जो ड्रैगन बॉल जेड की कहानी को जारी रखती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post